Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

व्यापर वृद्धि के उपाय | Tone Totke – Business Success | Best Upay

हम दिन रात अपने बिजनेस विस्तार और सफलता के प्रयत्नरत रहते है परन्तु किसी न किसी वजह से हम सफल नहीं हो पाते है। ऐसा होने के अनेक कारण हो सकते है।

हो सकता है कि आपके ग्रहो कर स्थिति ठीक न हो या कोई वास्तुदोष हो जिसकी वजह से आप जैसे परिणाम चाहते हैं वैसे परिणाम प्राप्त नहीं कर पा रहे है।

हमारे यहाॅ ऐसी परिस्थितियों में कुछ टोटके और उपाय है जिनको करने से बिजनेस में आ रही परेशानियों और बाधाओं को दूर करके अपने व्यवसाय को सफलता पूर्वक कर सकते है। आइये देखें ये कौनसे टोटके व उपाय हैं।

1. यदि आप चाहते है कि आपकी दुकान या आफिस में ग्राहको की लाइन लगे और बिजनिस में आने वाली समस्त समस्यायें दूर हो तो आप 12 गोमती चक्र लीजिए और उनको एक लाल रंग के कपड़े में बाॅध लीजिए अब इस कपड़े की पोटली को अपने व्यवसाय स्थल या दुकान आदि के मुख्य द्वार पर लटका दीजिए।

2. यदि आपके व्यापार में कुछ परेशानियाॅ आ रही है जिनकी बजह से आप बिजनिस ठीक से नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने दुकान या व्यवसाय स्थल केे मुख्य द्वार के आस पास या सामने एक फब्बारा स्थापित कीजिए और इसे आपको रोज सुवह शाम दो घण्टे चलाना चाहिए। ऐसे करने से आप अपने व्यवसाय को सफता पूर्वक कर सकते है विना किसी वाधा के आये।

3. आप चाहते है कि आपके यहाॅ खुशहाली व आर्थिक समृद्वि वनी रहे है तो आपको माह की दाल के कुछ दाने लीजिए और इन दानों पर सिन्दूर तथा दही लगाले अब इसको आप किसी पीपल के वृक्ष के नीचे रख आयें वापस आते समय आपको पीछे की ओर नहीं देखना है। आपको यह क्रिया शनिवार के दिन करनी चाहिए। ऐसा आपको 7 शनिवार करना है।

4. अगर आपको ऐसा लगता है आपके बिजनिज को किसी ने बाॅध दिया है या कुछ करबा दिया है तो आपको इससे छुटकारा पाने के लिए रविवार को दोपहर के समय पाॅच नीबू लीजिए और काट लीजिए और अपने व्यापार करने की जगह पर रख दीजिए। नीबू के अतिरिक्त आपको एक मुठ्ठी पीली सरसों और एक मुठ्ठी काली मिर्च भी रखनी होगी। यह सारा सामान अगले दिन किसी ऐसे स्थान पर रख दे जहाॅ का आता जाता न हो।

5. ब्यापार में उन्नति के लिए आपको हर महीने के पहले बुधवार के दिन चार मुठ्ठी मूग जो हरी हो को एक हरे रंग के कपड़े में बाॅध लीजिए और इसको बहते हुए पानी में छोड़ दीजिए।

6. जव भी आप घर से बाहर जाते हैं तो ध्यान रखें की आप पहले अपने दाहिना पैर अपने घर के दरवाजे से वाहर रखें।

7. पीपल के वृक्ष में सभी देव वास करते है अतः यदि आप प्रतिदिन यहाॅ जल चढ़ाते हैं और अपने घर की वाहरी ओर या दरवाजे पर केशर से स्वास्तिक का चिन्ह बनाते है और उस पर पीपले फूल और अक्षत चढाते हैं तो ब्यापार में वृद्धि होती।

8. ब्यापार में सफलता के लिए आपको एक एकाक्षी नारियल लेकर अपने व्यवसाय स्थल आदि में रखना चाहिए और इसकी नियमित धूप व दिया जला कर पूजा करनी चाहिए।

Write Your Comment