Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!

9 धन प्राप्ति के अचूक टोटके | 9 Dhan Prapti ke Achuk Totke

16-days Mahalakshmi Vrat

16-days Mahalakshmi Vrat

हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में अधिक से अधिक धन प्राप्त करना चाहता है इसी इच्छा को मन मे पाल कर वह दिन रात मेहरत करता रहता है। परन्तु ऐसे बहुत कम लोग होते है जिन पर माॅ लक्ष्मी की कृपा बरसती है।

हम मेहनत तो बहुत करते है पर उसका कोई फायदा नही होते है हमारे धर्म ग्रन्थो में ऐसे कई उपाये बताइये गये है जिनको करने से आपके ऊपर माॅ लक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है और आप अधिक से अधिक से अधिक धन प्राप्त करते हैं।

1. अधिक से अधिेक धन प्राप्ति के लिए आपको अपने घर मे एक बड़ा सा भगवान विष्णु और माॅ लक्ष्मी का चित्र लगाना चाहिए और साथसाथ भगवान शालिग्राम जी नित्य पूजा करने चाहिए। पूजा पंचामृत तथा चन्दन से करनी चाहिए।

2. श्रीसूक्त तथा विष्णुसहस्रनाम का नियमित पाठ करना चाहिए और माॅ लक्ष्मी को कमल व गुलाव के पुष्प अर्पित करना चाहिए।

3. यदि आप अपने जीवन में कुछ विशष लाभ पाना चाहता है या कि कोई महत्वपूर्ण इच्छा पूर्ण करना चाहते है तो आपको गणेश भगवान की प्रार्थना करनी चाहिए। इस प्रार्थना को करने के लिए बुद्धवार का दिन व शुक्ल पक्ष का समय होना चाहिए। भगवान गणेश को घी और गुड़ का चढ़ाना चाहिए। यह उपाय 21 दिनों यानी 21 बुद्धवार तक नियमित करने से सभी इच्छायें पूर्ण हो जाती है।

4. लक्ष्मी जी कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए आपको किसी एक लक्ष्मी मंत्र का जाप एक कमल गट्टे की माला तक नियमिति रूप से करना चाहिए। जाप आप किसी भी शुक्रवार या बुधवार से शुरू कर सकते है।

5. यदि आप विष्णुलक्ष्मी जी के किसी मंदिर हर शुक्रवार जाते है और उनको लाल रंग के फूल चढ़ाते हैं तो आप पर लक्ष्मी जी की विशेष कृपा बनी रहती है।

6. लक्ष्मी जी की कृपा उन्हीं के यहाॅ वनी रहती है जो सुवह को जल्दी उठते हैं और साफसफाई का विशेष ध्यान रखते और नित्य पूजा पाठ करते है। जिस घर में सूर्यउदय और सूर्यअस्त के समय लोग सोते है वहाॅ लक्ष्मी जी कृपा नहीं होती है।

7. यदि आप चाहते हैं कि आपके यहाॅ धन आने सारे रास्ते खुल जाये, धन व सुख समृद्धि मंें वुद्धि, नौकरी, कारोबार, में तरक्की हो तो आपको एक हडिया में एक किलो दो सौ पचास ग्राम दलिया वाला साबुत नमक रख दे तथा एक और हंडिया ले जिसमें नमक के बराबर हरी साबुत मूग की दाल को दे। दोनो हंडियों को ढक्कन से बन्द करके किसी ऐसे स्थान पर रख दें जहाॅ कोई देख न सके। इस क्रिया को बुद्धवार को शुक्ल पक्ष में करना चाहिए।

8. हमारे सभी के यहाॅ झाडू होती है। लेकिन यह बात कम ही लोग जानते है कि झाड़ू को कभी भी खड़ा करके नहीं रखना चाहिए और न ही इसको ऐसे स्थान पर रखना चाहिए जहाॅ से ये सबको नजर आ जाये। इसके अतिरिक्त झाड़ू को पैर भी नहीं मारना चाहिए।

9. यदि आप अधिक से अधिक आर्थिक लाभ पाना चाहते हैं तो आपको बुद्धवार को पीली और बृहस्पतिवार को हरी बस्तु नहीं खाना चाहिए। बृहस्पतिवार को पीली व बुद्धबार को हरी बस्तु का खाना चाहिए।

Write Your Comment