लव मैरिज टोटके | Love Marriage Totke | प्रेम विवाह के लिए आसान उपाय

लव मैरिज में अक्सर कोई कोई न अड़चन रूकावट आती ही है। ऐसे विवाह में लड़का और लड़की दोनो ही तरह के लोग विवाह के लिए राज़ी होते हैं। ऐसे में प्रेम करने वाले युगल के सामने गम्भीर समस्या होती है कि वे क्या करें ताकि दोनो तरफ के लोगों को विवाह के लिए मनाया जा सके।

कभी कभी ऐसा भी होता है आप जिससे प्रेम करते है वह आपसे प्रेम नहीं करती है ऐसी दशाओं कुछ टोटके बड़े काम के है जो आपकी प्रेम विवाह सम्बन्धी सभी समस्याओं का समाधान करते है।

अपने मनपसंद लड़के या लड़की से विवाह हेते यदि आप किसी लड़के या लड़की से प्रेम करते हैं उससे विवाह करना चाहते हैं तो यह टोटका करके आप सभी रूकावटों को दूर कर सकते हैं। इस टोटके को करने के लिए आपको एक जग में पानी भर कर उसको धूप में रखना होगा। अव उस जग में भरे पानी में अपने चेहरा देखे और कहे कि मेरा विवाह होने वाला है ऐसा आपको दस पन्द्रह मिनट रोज एक माह तक करना है पानी में खुद को देखते समय यह भी कल्पना करने की कोशिश कीजिए कि आप दूल्हा बने हुए है और दूल्हा के कपड़ों में आप कैसे दिख रहे है।

Uma Maheshwara - Lord Shiva and Goddess Parvathi

Uma Maheshwara – Lord Shiva and Goddess Parvathi

इस क्रिया को करने के पश्चात आपको जल को किसी पोधे पर छोड़ देना है। ऐसा करने से लड़का और लड़की के प्रेम विवाह में आने वाली सारी समस्यायें खत्म हो जायेगी।

लक्ष्मी नारायण जी के आराधना यदि आपके प्रेम विवाह में कोई अड़चन है तो माॅ लक्ष्मी और भगवान नारायण की पूजा करना आपके लिए लाभ दायक होगा। आपको शुक्ल पक्ष के बृहस्पतिवार को ’’ ऊॅ लक्ष्मी नारायण नमः’’ मंत्र का तीन माला जाप माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की प्रतमा या फोटो के सामने करना होगा । इस जाप को करने के लिए आपको क्रिस्टलीय माला की आवश्यकता होगी।

Umamaheshwara Lord Shiva Parvati

Umamaheshwara Lord Shiva Parvati

फिरोजा रत्न, हीरा रत्न या वाइट ओपल फायर ये रत्न उन लोगो के लिए बहुत ही लाभ दायक है जो लोग प्रेम विवाह करना चाहते है परन्तु उनकी राह में कोई न कोई वाधा वार वार आ जाती है। इन रत्नों को धारण करने से आप के प्रेम सम्बन्ध विवाह में परिवर्तित हो सकते है।

यदि आपके प्रेम सम्बन्ध विवाह में परिवर्तित नही हो पा रहे हैं तो आप सफेद रंग के कपड़े पहन कर किसी एक धर्मस्थल पर चमेली या गुलाब के फूल चढ़ायें इससे आपके प्रेम विवाह की सारी परेशानियाॅ समाप्त हो जायेगी। धर्मस्थल किसी भी मजहब का हो सकता है।

Lord-Shiva-Parvati-Maa-Baby-Ganesh-Golden

Lord-Shiva-Parvati-Maa-Baby-Ganesh-Golden

नेपाली गौरी शंकर रूद्राक्ष जो प्राण प्रतिष्ठित किया हुआ हो उसको वाईट गोल्ड में लगवाकर पहनने से भी प्रेम विवाह में आने वाली समस्त समस्यायें खत्म हो जाती है।

जब भी आप आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को कुछ उपहार देना चाहते है तो उपहार के साथ सुनहरे पीले, गुलाबी, या लाल रंग के फूल अवश्य दें। ऐसा करने से प्रेम प्रगाढ़ होता है।

lord-shiva-sitting-on-bull-with-parvati-and-ganesha

lord-shiva-sitting-on-bull-with-parvati-and-ganesha

यदि आप किसी युवक या युवती से प्रेम करते हैं और विवाह करना चाहते हैं तो यह हमेशा ध्यान रखें आप दोनो ही एक दूसरे को कभी भी कोई काटने वाली या नुकूली वस्तु भेट में न दें। ऐसा करने से आपके प्रेम सम्बन्धों व विवाह में अड़चने आ सकती है।

Leave a Reply