नौकरी पाने के टोटके | Job Totke | नौकरी, प्रमोशन के लिए अचूक टोटके

नौकरी पाने के टोटके | Job Totke | नौकरी, प्रमोशन के लिए अचूक टोटके | Remedies to get job, promotion in Hindi.

हम सभी नौकरीपेशा के सामने कोई न कोई परेशानि लगी रहती है कभी हमारी प्रमोशन रूक जाती है तो कभी नौकरी छूट जाती है। या जो जहाॅ जाॅब कर रहे है वह आपको सूट नहीं या सेलरी ठीक नही, बाॅस ठीेक नही है इत्यादि। जाॅब से सम्बन्धि कई टोटके मिलते है जिनको करने से आप अपनी जाॅब मे आनी वाली समस्त समस्याओ से निजात पा सकते है।

जो लोग नौकरी पाने की चाह रखते हैं किन्तु उनकी नौकरी लगने में कोई न कोई वाधा आ जाती है और उन्हे नौकरी नहीं ऐसे लोग एक उपाय कर सकते है इसके लिए आपको सिर्फ एक नीबू और चार लौंग की आवश्यकता होती है अब आपको इन लौंग को उस नीबू में गाड़ देना है। इसके प्ष्चात आपके हनुमान जी पूजा करके ऊॅ हनुमते नमःमंत्र को 108 बार ध्यान पूर्वक जाप करना है। इसके पश्चात आपको इस नीबू को अपने बैग में डाल लें जिसका आप अपने साथ रखते हैं

अगर आप किसी नौकरी के इण्टरव्यू देने के लिए जा रहे है और आप सफलता पाना चाहतेे हैं तो रास्ते मंे मिलने वाली गाये को आटा तथा गुड़ खिलायें। ऐसा करने से आपकी नौकरी लगना तय है।

यदि आप काफी समय से कहीं नौकरी कर रहे हैं लेकिन आपका प्रमाशन नहीं हो पा रहा है कोई न कोई वाधा आ जाती है ऐसे में आपको सूर्य देव को प्रश्न करने की आवश्यकता है। इस कार्य को करने के लिए आपको सूर्य देव के लिए 43 दिनों तक सूर्य उदय के समय जल चढ़ाना चाहिए और जल में लाल फूल तथा रोहली अवश्य मिला लें। आपका जल्दी ही प्रमोशन हो जायेगा। इस उपाय नौकरी सम्बन्धी अन्य बाधाओं को समाप्त कर देता है।

नौकरी पाने के लिए आपको भगवान शिव की पूजा करनी चाहिए। शिव मंदिर जाकर आपको मीठा दूध जो कच्चा हो उसे शिवलिंग पर चढ़ायें। इसके साथ ही आपको साबुत चावल भी भगवान शिव को चढ़ाने चाहिए। ऐसा करने से भी नौकरी सम्बन्धि सभी रूकावटें दूर हो जाती है।

किसी नौकरी के इंटरव्यू पर जाने से पहले आपको स्नान करने वाले पानी में थोड़ी सी पिसी हुई हल्दी मिला लेनी चाहिए और पानी से स्नान करना चाहिए। इसके अलावा आपको भगवान के सामने घी के दीपक व 11 अगरबत्तियाॅ जलानी चाहिए।

जब आप इंटरव्यू के लिए घर से निकलने तो उससे पहले हनुमान चालीसा का जरूर पढे़। और जव आप अपने के दरवाजे से वाहर निकलने को ध्यान रखें कि आप अपना दाहिना पैर घर के दरवाजे से पहले निकालें। निकलने से पहले एक चम्मच दही व घी खाकर भी अवश्य खायें।

अपने घर में हनुमान जी का वह चित्र जिसमें वह उड़ते हुए दिखाये गये हो अवश्य लगाये। ऐसे करना भी आपकी नौकरी के लिए शुभ माना जाता है।

यदि आप बृहस्पतिवार को पीले बस्त्रों, चने की दाल, तथा बेसन के लड्डू दान में देते हैं तो आपकी नौकरी से सम्बन्धित सारी परेशानियाॅ दूर हो जाती है।

यदि आपको नौकरी मिलने मंें बहुत ही ज्यादा परेशानियाॅ आ रही है तो आप एक ऐसा नीबू लीजिए जिसमें कोई दाग न हो अब इस नीबू के चार कर लीजिए और इन चारो टुकड़ो को एक सूनसान चैराहे पर जाकर चारो दिशाओं में फेंक दीजिए। बापस घर पर आ जाइये बिना पीछे मुडे़ या देख कर। इस विधि को 7 दिनों तक करना होता है वह भी शुक्ल पक्ष में।

Leave a Reply