दुर्घटना से बचने के टोटके | Accident Totke | वाहन दुर्घटना से बचने के लिये आसान उपाय

वाहन दुघर्टन से बचने के लिए टोटके

जव हम या हमारा कोई अपना वाहन से कहीं जाता है तो हमारे मन में कहीं न कहीं न संसय बना रहता है कि कहीं कोई दुर्घटना न हो जाये। छुट पुट घटनायें जिनमें हल्की फुल्की चोटचपेट तो अक्सर हम सभी के साथ होती है लेकिन जब हम कुछ बड़ी घटनाओं सुनते या देखते है तो हमारा भय और भी बढ़ जाता है।

वाहन दुर्घटना से बचने के लिए कुछ ऐसे टोटके या उपाय है जिनको करने हम इस तरह से विपत्ति से बच सकते है।

वाहन दुर्घटना से बचने के टोटके और उपाय

1. यदि आप ऐसी दुर्घटना से बचना चाहते है तो घर से वाहर निकलते वक्त यह हमेशा याद रखे कि आपने कुछ भी मीठा न खाया हो।

2. भगवान हनुमान जी सभी प्रकार के कष्टों से मुक्ति प्रदान करने वाले है तो यदि आप इनका स्मरण कर घर से निकलते हैं और प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मन्दिर में जाकर सिन्दूर चढ़ते हैं तो निश्चित रूप से किसी भी प्रकार की वाहन दुर्भटना को टाला जा सकता है। मन्दिर से सिन्दूर चढ़ाकर घर लौटते समय यह बात ध्यान रखें की आप रास्ते में किसी से भी कोई बात न करें।

3. वैसे तो दूध हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत ही उपयोगी पेय पदार्थ है। लेकिन यदि आप वाहन से कहीं वाहर जा रहे हैं तो याद रखें कि दूध पीने के तुरन्त वाद ऐसा न करें। यह अशुभ माना जाता है। लेकिन यदि आपने दूध पी लिया है और आपको वाहन जाना है तो घर से कुल्ला करके के वाहर जायें।

4. अगर आपके आप वाहन दुर्घटना की चपेट में आने से वार वार बच जाते है तो आपको थोड़ा सावधान हो जाना चाहिए। हनुमान जी उपासना शुरू कर देनी चाहिए । यदि आप हनुमान जी के मन्दिर में माटी के दीपक में चमेली का तेज डालकर जलाते हैं तो आप वाहन दुर्घटना से आसानी से बच सकते है। इसके साथसाथ आप हनुमान जी के मन्दिर में गुड़ व चने का वना प्रसाद भी वाट सकते है। इससे हनुमान जी कृपा आप पर व आपके परिवार पर बनी रहती है और आप किसी भी वाहन दुर्घना की चपेट में नहीं आते है।

5. वाहन दुर्घना से बचने का सबसे सरल उपाय है कि आप एक नीबू खरीदे और उस पर सिन्दूर लगा लें। सुवह से किसी चैराहे पर रख आयें। इस अचूक टोटके को करने से आप वाहन दुर्घटना से आसानी स बच सकते हैं।

6. यदि आप घर से वाहर किसी महत्वपूर्ण कार्य से जा रहे हो और कोई व्यक्ति छींक दे या कोई बिल्ली रास्ता काट दे तो आपको थोड़े समय के लिए रूक जाना चाहिए। इस तरह आने वाली वाधाये सामाप्त हो जाती हैं।

7. वाहन दुर्घटना से बचने के लिए शुक्र ग्रह भी आपके बहुत सहायक हो सकते हैं। इसके लिए आपको शुक्र देव का ध्यान स्नान करने के पश्चात करना चाहिए। स्नान करने के लिए आपको एक इलाचयी पानी में डालकर उस पानी का उवालना होगा और उसके पश्चात उस पानी को ठण्डे पानी में मिलाकर स्नान योग्य बनाकर, इस पानी से स्नान करना चाहिए। ध्यान करते समय शुक्र मंत्र का जाप भी करना चाहिए।

शुक्र मंत्र ऊॅ जयन्ती मंगला काली भद्रकाली दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा।

Leave a Reply