नक्षत्र के अनुसार राशि

नक्षत्र के हिसाब से आप कौनसी राशि में जन्म लिया था ? नक्षत्र के अनुसार आप का राशि कौनसा है?

नक्षत्र के हिसाब से मेष राशि: अश्विनी नक्षत्र का चार चरण, भरणी नक्षत्र का चार चरण और कृत्तिका नक्षत्र का पहला चरण.

नक्षत्र के हिसाब से वृषभ राशि: कृत्तिका नक्षत्र का दूसरा, तीसरा और चौथा चरण; रोहिणी नक्षत्र का चार चरण; मृगशीर्ष नक्षत्र का पहला और दूसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से मिथुन राशि: मृगशीर्ष नक्षत्र का तीसरा और चौथा चरण; अरुद्रा नक्षत्र का चार चरण; पुनर्वसु नक्षत्र का पहला, दूसरा और तीसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से कर्क राशि: पुनर्वसु नक्षत्र का चौथा चरण; पुष्य नक्षत्र का चारों चरण; अश्लेषा नक्षत्र का चारों चरण.

नक्षत्र के हिसाब से सिंह राशि: मघा नक्षत्र का चारों चरण; पूर्व फाल्गुनी नक्षत्र का चारों चरण; उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र का पहला चरण.

नक्षत्र के हिसाब से कन्या राशि: उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र का दूसरा, तीसरा और चौथा चरण; हस्त नक्षत्र का चारों चरण; चित्र नक्षत्र का पहला और दूसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से तुला राशि : चित्र नक्षत्र का तीसरा और चौथा चरण; स्वाति नक्षत्र का चारों चरण; विशाखा नक्षत्र का पहला, दूसरा और तीसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से वृश्चिका राशि : विशाखा नक्षत्र का चौथा चरण; अनुराधा नक्षत्र का चारों चरण; ज्येष्ठा नक्षत्र का चारों चरण.

नक्षत्र के हिसाब से धनु राशि : मूला नक्षत्र का चारों चरण; पूर्व अषाढ़ा नक्षत्र का चारों चरण; उत्तर अषाढ़ा नक्षत्र का पहला चरण.

नक्षत्र के हिसाब से मकर राशि : उत्तर अषाढ़ा का दूसरा, तीसरा और चौथा चरण; श्रवण नक्षत्र का चारों चरण; धनिष्ठा नक्षत्र का पहला और दूसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से कुम्भ राशि : धनिष्ठा नक्षत्र का तीसरा और चौथा चरण; शततारा (शतभिषक) नक्षत्र का चारों चरण; पूर्व भाद्रपदा नक्षत्र का पहला, दूसरा और तीसरा चरण.

नक्षत्र के हिसाब से मीन राशि : पूर्व भाद्रपदा नक्षत्र का चौथा चरण; उत्तर भाद्रपदा नक्षत्र का चारो चरण; रेवती नक्षत्र का चारो चरण.

Leave a Reply

1 Comments

  1. anish vasudevan pillai says:

    My dob is 11 9 1984 7am pls tellme my naal and future